यात्रा मालदीव अमेज़न इंडिया के साथ एक विपणन अभियान शुरू करता है। 14 अप्रैल, 2021 से 13 मई, 2021 तक, मालदीव के प्राकृतिक सौंदर्य और प्राकृतिक रूप से दूर के द्वीपों को 35 मिलियन दैनिक और 310 मिलियन मासिक अद्वितीय आगंतुकों के ग्राहक आधार तक पहुंचने वाले अमेज़ॅन ऐप पर विज्ञापित किया जाएगा।
अभियान पूर्व मालदीव आगमन के आंकड़ों को प्राप्त करने और मालदीव के लिए सबसे तेजी से बढ़ते स्रोत बाजार के रूप में भारत को बनाए रखने के लिए आउटबाउंड आगमन को बढ़ाने के लिए विजिट मालदीव की अधिक रणनीति का हिस्सा है।
अभियान के भाग के रूप में, अमेज़न इंडिया अपने तीन सबसे अधिक व्यस्त पृष्ठों पर मालदीव की सुविधा प्रदान करेगा: मोबाइल नीचे तह (एमबीटीएफ), अमेज़न पे पेज और थैंक यू पेज।
अभियान का उद्देश्य विभिन्न समूहों जैसे संपन्न दुकानदारों, यात्रा उत्साही और पेशेवर तकनीकी उत्साही लोगों को लक्षित करना है। विज्ञापनों को नौ मिलियन से अधिक इंप्रेशन प्राप्त करने का अनुमान है। इसके अलावा, धीगू फारु द्वीप रिज़ॉर्ट अभियान के दौरान विजिट मालदीव के साथ सहयोग करेगा।
अमेज़ॅन इंडिया भारत में 65 प्रतिशत यात्रा और आतिथ्य दर्शकों के साथ मंच पर मौजूद डिजिटल आबादी का 77 प्रतिशत तक पहुंचता है। मंच के साथ अपार पहुंच, लोकप्रियता और जुड़ाव के परिणामस्वरूप, अमेज़ॅन इंडिया के साथ अभियान से सभी श्रेणियों में ओ खर्च करने वालों के बीच एक सुरक्षित और पसंदीदा पर्यटन स्थल के रूप में मालदीव के बारे में जागरूकता बढ़ेगी।
मालदीव को सुरक्षित पनाहगाह के रूप में बढ़ावा देने के लिए भारतीय बाजार के लिए कई गतिविधियां चल रही हैं और योजना बनाई गई है। यात्रा मालदीव ने एक अभियान का समापन किया है शादी सूत्र हनीमून सेगमेंट को लक्षित करता है, आगे, थॉमस कुक और मेकमायट्रिप के साथ संयुक्त विपणन अभियान वर्तमान में चल रहे हैं। इसके अलावा, यात्रा मालदीव ने गंतव्य की उपस्थिति को बनाए रखने और आगमन संख्या को बढ़ाने के लिए भारतीय बाजार से मीडिया, ट्रैवल एजेंटों और सेलिब्रिटी परिचित यात्राओं का आयोजन किया है।
पर्यटन मंत्रालय द्वारा प्रकाशित आंकड़ों से पता चलता है कि वर्तमान में भारत मालदीव में पर्यटन के लिए शीर्ष स्रोत बाजार है। पर्यटन मंत्रालय द्वारा प्रकाशित नवीनतम आंकड़े इंगित करते हैं कि 31 मार्च 2021 तक मालदीव ने भारत के 69,730 यात्रियों के आगमन के साथ कुल 298,570 यात्रियों का स्वागत किया। भारत में कई विपणन गतिविधियों का संचालन करके मालदीव की वृद्धि की गति को जारी रखने की योजना है।
मालदीव ने पर्यटकों और पर्यटन श्रमिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कठोर प्रक्रियाओं के साथ 15 जुलाई 2020 को सभी राष्ट्रीयताओं के पर्यटकों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल दिया। पर्यटकों को उनके प्रस्थान से 24 घंटे पहले एक ऑनलाइन स्वास्थ्य घोषणा पत्र भरने की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ उनके प्रस्थान से 96 घंटे पहले आयोजित एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षा परिणाम होता है।
1 फरवरी 2021 को, मालदीव ने COVID-19 वैक्सीन के प्रशासन की शुरुआत की, और सरकार का लक्ष्य है कि आगामी महीनों में मालदीव के सभी नागरिकों और निवासियों को मुफ्त COVID-19 वैक्सीन प्रदान की जाए। 31 मार्च तक, पर्यटन उद्योग में 17,516 फ्रंटलाइन श्रमिकों सहित 237,716 लोगों ने टीका प्राप्त किया है।
टीकाकरण अभियान की शुरूआत स्थानीय आबादी को आशा प्रदान करने के साथ-साथ पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बाध्य है। यह संदेश देता है कि मालदीव यात्रियों के लिए एक कम जोखिम वाला गंतव्य है और उम्मीद है कि यह पर्यटकों के आगमन में वृद्धि करेगा।